Sports

भुवनेश्वर ,उड़ीसा ( निकलेश जैन ) किट विश्वविद्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय 38वी राष्ट्रीय टीम शतरंज स्पर्धा में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स बोर्ड की दोनों टीमों नें क्लीन स्वीप करते हुए पुरुष और महिला दोनों के खिताब अपने नाम कर लिए । पुरुष वर्ग मे आज नौवे मैच में पीएसपीबी नें बीएसएनएल को बड़ी ही आसानी से 3.5-0.5 से पराजित करते हुए लगातार अपनी नौवी जीत दर्ज करते हुए लगभग एकतरफा अंदाज में 18 अंक के साथ खिताब पर कब्जा जमाया । 

 

पेट्रोलियम स्पोर्ट्स बोर्ड की इस जीत में ग्रांड मास्टर भास्करन अधिबन नें सर्वाधिक 9 मैच में से 8 अंक ,कार्तिकेयन मुरली नें 8 में से 7 अंक ,दीपसेन गुप्ता नें 6 में से 6 अंक ,जीएन गोपाल नें 7 में से 6 अंक तो कप्तान सूर्य शेखर गांगुली नें 6 में से 5 अंक बनाए । 

 

बात करे मैच अंक की तो 9 राउंड के बाद अंक तालिका कुछ इस प्रकार रही - पेट्रोलियम स्पोर्ट्स बोर्ड 18 अंक के साथ पहले ,एयरपोर्ट अथॉरिटी 14 अंक के साथ दूसरे ,और रेल्वे बी 13 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रही , रेल्वे ए भी 13 अंक के साथ चौंथे स्थान पर रही तो एयर इंडिया को 12 अंको के साथ पांचवा स्थान हासिल हुआ । 

PunjabKesari

महिला वर्ग में सात राउंड में हुए मुक़ाबले में अपने सातों मैच जीतकर पेट्रोलियम स्पोर्ट्स बोर्ड की टीम नें बाजी मारी और खिताब पर कब्जा किया । टीम नें अपने अंतिम सातवे मुक़ाबले में तेलांगना पर 4-0 की बड़ी जीत दर्ज की । टीम से सभी मैच में मिलाकर पद्मिनी राऊत नें 5 में से 5 अंक बनाए ,ईशा करवाड़े नें 6 में से 5.5 ,निशा मोहता नें 5 में से 4.5 ,मेरी गोम्स नें 6 में से 4 ,सौम्या स्वामीनाथन नें 6 में से 4 अंक बनाकर जीत में योगदान किया । 

 

7 राउंड के बाद अंतिम स्थिति इस प्रकार रही । पेट्रोलियम स्पोर्ट्स बोर्ड 14 अंक के साथ पहले ,एयर इंडिया 11 अंक के साथ दूसरे ,एयरपोर्ट अथॉरिटी 10 अंको के साथ तीसरे ,तामिलनाडु 8 अंको के साथ चौंथे तो 8 ही अंको के साथ एलआईसी पांचवे स्थान पर रहे ।