Sports

PunjabKesari

पटना , बिहार । भारतीय राष्ट्रीय जूनियर अंडर 19 चयन स्पर्धा का आरंभ पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मे बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और खेल मंत्री कृष्ण कुमार और भारत सिंह चौहान सचिव एआईसीएफ़ ने मिलकर किया । महत्वपूर्ण बात है की इस प्रतियोगिता को खादी इंडिया नें सहयोग का जिम्मा सम्हाला है । प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यो से चुनकर आए करीब 200 खिलाड़ी भाग ले रहे है । 

PunjabKesari

प्रतियोगिता के प्रथम तीन खिलाड़ी अगले वर्ष विश्व जूनियर शतरंज चैंपियनशिप टर्की में देश का नेत्तृत्व करते नजर आएंगे । फिलहाल तीन राउंड के बाद महाराष्ट्र के इंटरनेशनल मास्टर नूबैर शाह अपने तीनों मैच जीतकर 7 अन्य खिलाड़ियों के साथ सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है , उनके अलावा इंटरनेशनल मास्टर सिद्धान्त मोहापात्रा (उड़ीसा ) ,कृष्णा तेजा (आंध्र प्रदेश ) ,हर्षा भारतकोठी (तेलांगना ) । और कुमार गौरव और सौरभ आनंद ( बिहार ) बालक वर्ग में मुख्य आकर्षण का केंद्र है । 

PunjabKesari

बालिका वर्ग में  पहली वरीय है तमिलनाडू की एम महालक्ष्मी ,जबकि दूसरी वरीयता महाराष्ट्र की  साक्षी चित्लांगे को दी गयी है अन्य प्रमुख खिलाड़ियों में तेजस्वनी सागर (गुजरात ) ,तरिणी गोयल (चंडीगढ़ ) और वर्षीनी वी (तमिलनाडू ) है । हालांकि तीन राउंड के बाद इनमे से सिर्फ वर्षीनी ही अपने तीनों मैच जीतकर सयुंक्त बढ़त पर है उनके साथ ऋजुता बख्शी (महाराष्ट्र ) ,हर्षिता गुदांती (आंध्र प्रदेश ) और दिव्या लक्ष्मी भी 3 अंको के सयुंक्त बढ़त पर चल रही है ।