Sports

कराची: पाकिस्तान इस साल नवंबर में 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी लाहौर में करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि इस दौरे के लिए वेस्टडंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ समझौता हो चुका है और उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे नवंबर में 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए लाहौर का दौरा करेंगे।

कल रात एक टीवी चैनल से बात करते हुये सेठी ने कहा कि वेस्टइंडीज के साथ मैचों के कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रीलंका 29 अक्तूबर को लाहौर में एक अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेगी। उन्होंने कहा कि मैं अब भी श्रीलंका को मनाने की कोशिश कर रहा हूं कि वे लाहौर में कम से कम दो टी-20 मैच खेलें।

अगर ये दोनों टूर्नामेंट अपने तय समय से होते हैं तो मार्च 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र की वापसी होगी। फिलहाल विश्व एकदश की टीम 3 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों के लिये पाकिस्तान दौरे पर है।   सेठी ने कहा कि विश्व एकादश की टीम में दक्षिण अफ्रीका के पांच खिलाड़ी लाहौर में है, पीसीबी क्रिकेट साउथ अफ्रीका से अगले साल दक्षिण अफ्रीकी टीम संक्षिप्त पाक दौरे पर भेजने का आग्रह करेगी।