सिलिच को बाहर कर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे नडाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Oct, 2017 06:30 PM

nadal reached the final of shanghai masters tennis tournament

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने शनिवार को यहां क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 7-5 7-6 से पराजित कर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।   वर्ष 2009 में यहां उपविजेता रहे नडाल को हालांकि चौथी वरीय सिलिच से कड़ी...

शंघाई: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने शनिवार को यहां क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 7-5 7-6 से पराजित कर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।   वर्ष 2009 में यहां उपविजेता रहे नडाल को हालांकि चौथी वरीय सिलिच से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा जिन्होंने अपने बेहतरीन सर्व और फोरहैंड से विपक्षी खिलाड़ी को परेशान किया। लेकिन वह शीर्ष वरीय स्पेनिश खिलाड़ी के अभियान को नहीं रोक सके जिन्होंने अब लगातार 16 मैच जीतने का रिकार्ड कायम कर लिया है।

31 वर्षीय नडाल का अब फाइनल में मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के बीच मैच के विजेता से होगा। मैच में नडाल ने सिलिच को अपने शुरूआती दो सर्विस गेम्स पर छह ब्रेक अंक बचाने के लिये मजबूर कर दिया। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने हालांकि बढ़त का मौका बनाया लेकिन नडाल की तीन बार सर्विस ब्रेक करने का मौका गंवा दिया जिससे पहले सेट में स्कोर 5-5 से बराबरी पर आ गया। नडाल ने फिर पांचवीं रैंकिंग के खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक करते हुए पहला सेट जीता।

दूसरे सेट में भी नडाल ने सिलिच की शुरूआत में ही सर्विस ब्रेक कर 2-1 की बढ़त बना ली। लेकिन सिलिच ने छठे गेम में ब्रेक अंक हासिल कर लिया। नडाल ने इस पर झल्लाते हुये अपने रैकेट को नेट पर पटक दिया। हालांकि फिर सिलिच की गलती से नडाल को तीन ब्रेक प्वांइट मिल गये और स्कोर 4-4 से बराबरी पर आ गया। मैच में क्रोएशियाई खिलाड़ी ने कुल 40 बेजा भूलें भी कीं जो नडाल की जीत में उपयोगी बनी और उन्होंने फोरहैंड के साथ सेट और मैच जीत लिया। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!