Sports

मुंबई : स्लम सॉकर द्वारा अायोजित नेशनल इन्क्लूजन कप के 2018 संस्करण के पहले दिन मुंबई की पुरूष और महिला फुटबॉल टीमों का दबदबा देखने को मिला। लोखंडवाला के टाइगर प्ले में खेले ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में मुंबई की पुरूष टीम ने जम्मू एवं कश्मीर को 5-3 से हराया जबकि दूसरे मैच में मेजबान टीम ने अांध्र प्रदेश का 4-1 से करारी शिकस्त दी।

इस टूर्नामेंट का अायोजन स्लम सॉकर संस्था करा रही है, भारत और नेपाल में विभिन्न राज्यों की कुल 48 टीम लीग-कम-नाकआउट प्रारूप टूर्नामेंट के पुरुषों और महिलाओं की श्रेणी में भाग ले रही हैं। मुंबई में लगातार दूसरे वर्ष होने वाले चार दिवसीय टूर्नामेंट गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, आंध्र प्रदेश, केरल, मेघालय, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, झारखंड, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना , उत्तराखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, गोवा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, महाराष्ट्र, मुंबई, असम, मणिपुर और नेपाल की टीमों से शुरू होगा।

24 पुरुष और 24 महिलाओं की टीम में कुल 480 खिलाड़ियों का आयोजन किया जाएगा।  यह टूर्नामेंट न केवल फुटबॉल प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि यह एक एसा स्थान है, जहां प्रतिभागी अन्य प्रतिभागी से प्रेेरणा ले सकते हैं।