Sports

 कोलकाताः खराब शुरूआत के बाद बल्लेबाजों के सधे प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में आज यहां सुपरलीग ग्रुप ए के मैच में झारखंड को 13 रन से हराकर चार अंक हासिल किए। टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने सिद्देश लाड (33 गेंद में 46 रन), कप्तान आदित्य तारे (30 गेंद में 45 रन) और सूर्यकुमार यादव (15 गेंद में नाबाद 33 रन) की ताबड़तोड़ पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए। जिसके जवाब में विराट सिंह (49 गेंद में 81 रन) की शानदार बल्लेबाजी के बाद भी झारखंड की टीम सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की शुरूआत खराब रही और दूसरे ओवर में ही टीम ने युवा बल्लेबाज इशान किशन (शून्य) का विकेट गंवा दिया। विराट सिंह का साथ अनुभवी सौरव तिवारी (32) ने कुछ देर तक दिया लेकिन दोनों की 60 रन की साझेदारी टूटने के बाद तेज गति से रन बनाने के दबाव में टीम बिखर गई। विराट ने 19वें ओवर में आउट होने से पहले अपनी पारी में दो छक्के और छह चौक्के लगाए। मुंबई की ओर से आकाश परकार ने दो विकेट लिए लेकिन धवल कुलकर्णी काफी किफायती रहे। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट लिया।

इससे पहले मुंबई की भी शुरूआत काफी खराब रही तीसरे ओवर में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। श्रेयस अय्यर (6) भी कुछ खास नहीं कर सके। छठे ओवर में 35 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद लाड और तारे ने 67 रन की साझेदारी की। आखिरी ओवरों में यादव दो छक्के और चार चौके की मदद से टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए। झारखंड की ओर से अतुल सिंह सुरवर ने 35 रन देकर दो विकेट लिए। कप्तान वरूण आरोन काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 47 रन लुटाकर एक सफलता हासिल की।