Sports

नई दिल्ली: एमएसके प्रसाद की अगुवाई में राष्ट्रीय चयन समिति इंगलैंड के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टैस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो गया है।  

टीम को मिला नया चेहरा
एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति को सबसे अधिक सवाल पंड्या को टीम में शामिल करने के संदर्भ में पूछे गए। प्रसाद ने कहा कि  पांड्या की आलराउंड क्षमता और राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ए की ओर से खेलते हुए रवैये में बदलाव उनके पक्ष में गया। 

गौतम गंभीर को टीम में बरकरार
लोकेश राहुल, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को फिटनेस संबंधी मुद्दों के कारण टीम में जगह नहीं मिली है जबकि बल्लेबाज रोहित शर्मा भी जांघ की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। रोहित को सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टैस्ट में अर्धशतक जडऩे वाले अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम में बरकरार रखा गया है।  करूण नायर रिजर्व बल्लेबाज हैं जबकि जयंत यादव टीम में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अमित मिश्रा के बाद चौथे स्पिनर होंगे।  

9 नवंबर से शुरू होगी ये सीरीज
एमएसके प्रसाद की अगुवाई में राष्ट्रीय चयन समिति ने 9 नवंबर से शुरू हो रही 5 टैस्टों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की। 9 से 13 नवंबर तक राजकोट में पहला टेस्ट और दूसरा टेस्ट 17 से 21 नवंबर तक विशाखापट्नम में खेला जाना है।

टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, अजिंक्या रहाणे, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, करूण नायर, अमित मिश्रा, रिद्धिमान साहा और चेतेश्वर पुजारा।