Sports

नई दिल्लीः श्रीलंकाई आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में खलल डालने वाले राजधानी के प्रदूषण स्तर को आज ‘पहले से बुरा’ करार दिया लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उनकी बात को सही नहीं माना । दिल्ली में हवा की गुणवत्ता काफी खराब आंकी गई है जिसके कारण कल तीन बार खेल रोकना पड़ा था। श्रीलंकाई खिलाडिय़ों को कल सांस लेने में दिक्कत हुई और वे लंच के बाद मास्क पहनकर मैदान पर उतरे थे।   

मैथ्यूज बोले- कल की तरह ही था प्रदूषण स्तर
मैथ्यूज ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘प्रदूषण का स्तर कल की ही तरह था और शायद थोड़ा बुरा ही था। हमें अगले कुछ दिन भी इससे निपटना होगा। यह मैच रैफरी (डेविड बून) तथा अंपायरों (नाइजल लोंग और जोएल विल्सन) का काम है कि वे आईसीसी से बात करें। ’’ भारत ने दिन भर में 85.3 ओवर किए और एक बार भी खिलाडिय़ों ने प्रदूषण की शिकायत नहीं की और खेल नहीं रोका गया।   

जितना दिखाया उतना ज्यादा भी नहीं
शमी से जब पूछा गया कि लंबे स्पैल करते हुए क्या श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे और सुरंगा लकमल की तरह वे भी असहज महसूस कर रहे थे, उन्होंने कहा, ‘‘ मेरी तबीयत पहले से खराब थी। मुझे सर्दी थी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह प्रदूषण बेशक दिक्कत वाली बात है लेकिन जितना दिखाया जा रहा था यह उतना ज्यादा भी नहीं था। हो सकता है कि हम इसके आदी हैं, इस चीज को ज्यादा बर्दाश्त करते आए हैं। मेरा मानना है कि प्रदूषण की जिम्मेदार चीजें जितनी कम हो सके बेहतर होगा। हम लोगों को दिक्कत झेलने की आदत हो गई है।’’