Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट के इतिहास में आपको कई ऐसे कैच देखने को मिले होंगे, जिन्हें कभी भूलाया नहीं जा सकता। पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में मोइन अली ने एक बहुत ही हैरतअंगेज कैच पकड़ा। उनके इस कैच को देखकर उनके साथी खिलाड़ी भी हैरान रह गए।

मोइन अली जब मैच का 24वां ओवर फेंकने आए तो उनके सामने आॅस्ट्रेलियाई बल्लबाज मिचेल मार्श खड़े थे। मार्श ने उनकी गेंद पर तेज शाॅट मारा। उनके इस शाॅट की रफ्तार लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटा थी, लेकिन मोइन अली ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए गेंद को 2 उंगलियों में पकड़ लिया। मार्श देखते ही रह गए कि ये हुआ क्या। उनका कैच देख मैदान पर माैजूद सारे खिलाड़ी हैरान रह गए। मार्श 31 रन बनाकर चलते बने

साथ में झटके 3 विकेट
मोइन अली ने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट झटके। इंग्लैंड ने यह मैच 12 रन से जीता आैर 5 मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया। इससे पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 260 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 247 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से रूट ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। ओपनर जेसन रॉय ने 49 रनों की तेज पारी खेली। वहीं दूसरे ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने भी 44 रनों का योगदान दिया। एलेक्स हेल्स ने 35 और जोस बटलर ने 21 रन बनाए।