Sports

क्राइस्टचर्च: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध और मैच फीस के 40 फीसदी का जुर्माना लगाया है। मैच के मैदानी अंपायर इयान गोल्ड और एस रवि ने पाया कि पाकिस्तान टीम ने निर्धारित समय सीमा से दो ओवर कम फेंके जिससे मिस्बाह पर यह जुर्माना लगाया गया जबकि पूरी पाकिस्तानी खिलाडिय़ों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। 

आईसीसी की आचार संहिता के अनुसार निर्धारित समय सीमा में प्रति ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का दस फीसदी और टीम के कप्तान पर उसका दोगुना जुर्माना लगाने का प्रावधान है। मिस्बाह पर आईसीसी द्वारा यह दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले उन पर इस वर्ष अगस्त में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जुर्माना लगा था।  

हालांकि मिस्बाह दूसरे टेस्ट में वैसे भी खेलने वाले नहीं हैं क्योंकि उनके एक रिश्तेदार का निधन हो गया था और वह रविवार को ही पाकिस्तान के लिए रवाना हो गये थे। पाकिस्तान क्राइस्टचर्च में पहला टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर ही आठ विकेट से हार चुका है। अगला मैच 25 नवबर से हेमिल्टन में होगा।