Sports

सिडनी : धुरंधर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को इंग्लैंड के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज क्रिस लिन और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 80 एकदिवसीय मैच खेलने वाले मैक्सवेल को प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने संबंधी ङ्क्षचताओं के कारण टीम में जगह नहीं दी गई है। 
20 मैचों में रहा 22 का औसत
होन्स ने कहा- ग्लेन की क्षमता पर किसी को कोई शक नहीं है और वह एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं। लेकिन हाल के समय में उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। वनडे के पिछले 20 मैचों में उनका औसत लगभग 22 का रहा है और वनडे में बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए हमें इससे ऊपर का औसत चाहिए। मैक्सवेल के अलावा विकेटकीपर मैथ्यू वेड की भी वनडे सीरीज से छुट्टी कर दी गई है और अब उनकी जगह एशेज टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टिम पेन को मौका दिया गया है। 
7 साल बाद टीम में लौटे पेन
PunjabKesari
ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 8 टेस्ट और 26 वनडे खेलने वाले 33 साल के पेन की लगभग सात साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना पिछला वनडे मैच बंगलादेश के खिलाफ अप्रैल 2011 में खेला था। ट््वंटी-20 के विशेषज्ञ बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस लिन को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है। होन्स ने कहा, ग्लेन के नाम पर हमने विचार किया था लेकिन इस सीरीज के लिए लंबे समय बाद वापसी कर रहे क्रिस लिन को ही जगह देना हमने उचित समझा। 
ऑस्ट्रेलिया टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर (उपकप्तान), पैट्रिक कमिंस, आरोन ङ्क्षफच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, टिम पेने, जे रिचर्डसन, मिशेलल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, एंड्रयू टाई और एडम जम्पा।