Sports

सिडनी: इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आज ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड को आस्ट्रेलिया की टीम से बाहर कर दिया गया। मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने बताया कि एकदिवसीय विशेषज्ञ मैक्सवेल को प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण जगह नहीं मिली जबकि एशेज टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले टिम पेन विकेटकीपर वेड की जगह लेंगे।  

क्रिकेट के लॉंगर फॉर्मेट में मैक्सवेल ने खुद हालिया दिनों में साबित किया है। उन्होंने हाल ही में शैफिल्ड शील्ड टूर्नामेंट में 73 के लाजवाब औसत से 590 रन बनाते हुए तालिका में सर्वोच्च स्थान हासिल किया। लेकिन वनडे में उतने सफल नहीं रहे और टीम के 29 साल के इस ऑल-राउंडर ने वनडे क्रिकेट में आखिरी अर्धशतक लगभग एक साल पहले जनवरी के महीने में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था।

लिन की वापसी
चयनकर्ताओं ने मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के अलावा टी-20 विशेषज्ञ बल्लेबाज क्रिस लिन को भी 14 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में जगह दी है। 

आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, पैट्रिक कमिंस, आरोन ङ्क्षफच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, टिम पेन, झाये रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय और एडम जंपा।