Sports

रोम: मारिया शारापोवा रोम मास्टर्स में दूसरे दौर के मैच के बाद चोट के कारण रिटायर हो गयी जबकि गत चैम्पियन एंडी मर्रे को दूसरे दौर में फैबियो फोगनिनी से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।  दुनिया के नंबर एक मर्रे का रोम मास्टर्स में खिताब जीतने की उम्मीद टूट गई, उन्हें स्थानीय प्रबल दावेदर से महज 90 मिनट में 2-6, 4-6 से पराजय मिली। उन्हें पहले दौर में बाई मिली थी।   

शारापोवा को कुछ घंटे पहले ही फ्रेंच ओपन के लिये वाइल्ड कार्ड नहीं दिया गया। उनके बायीं जांघ में पट्टी बंधी हुई थी, उन्हें क्रोएशिया की मिरजाना लुसिच-बारोनी के खिलाफ रिटायर होने के बाध्य होना पड़ा, तब वह 4-6, 6-3, 2-1 से बढ़त बनायी हुई थी।   

शारापोवा ने कहा कि मैं चोट के कारण मैच से हटने के लिए माफी मांगती हूं। मैं सारी जांच कराउगी, उम्मीद करती हूं कि यह गंभीर नहीं हो। रोम में हारने का मतलब है कि इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने विंबलडन के मुख्य ड्रा के लिए करने का मौका गंवा दिया क्योंकि वह रोम में सेमीफाइनल में पहुंचने से वह ऐसा कर सकती थीं।  चार बार के रोम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के एलिजाज बेडने को 7-6, 6-2 से मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।