Sports

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मैच के दौरान हमेशा अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों को सलाह देते हुए नजर आते हैं, चाहे वो कप्तान विराट कोहली ही क्यों ना हो। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने बताया कि धोनी कप्तान विराट कोहली की टीम में एक 'जनरल' की भूमिका निभा रहे हैं। धोनी चाहे अभी भारतीय टीम के कप्तान ना हो लेकिन फिर भी वे मुश्किल परिस्थितियों में टीम को लीड करते हुए नजर आते हैं। बीते दिन अफ्रीकी दौरे पर कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन रहा, उन्होंने सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए थे। कुलदीप ने अपने इंटरव्यू में बात चीत करते हुए बताया कि, ''कोहली की आर्मी में धोनी 'जनरल' का रोल करते हैं। विराट खेल की रणनीति तैयार करते हैं, लेकिन धोनी मैदान पर इस बात का ध्यान रखते हैं कि विराट की सारी रणनीति सही तरीके से लागू हो।''
PunjabKesari
धोनी भाई विकेट के पीछे से सबको गाइड करते हैं
कुलदीप मे कोहली और धोनी की तारीफ में कहा कि, "हमने दक्षिण अफ्रीका में जो कुछ भी हासिल किया है उसमें कोहली भाई और धोनी भाई की बड़ी भूमिका रही है। इन दोनों ने हमें सही तरीके से गाइड किया। आपने स्टंप माइक्रोफोन के जरिए सुना होगा कि धोनी भाई विकेट के पीछे से किस तरह लगातार हमें गाइड कर रहे थे।" उन्होंने आगे कहा, "अच्छा लग रहा है कि वनडे सीरीज़ में जीत का क्रेडिट मुझे और चहल को दिया जा रहा है। लेकिन आपको बता दें कि बिना धोनी और विराट के गाइडेंस के ये संभव नहीं था। ऐसे अच्छे प्रदर्शन के लिए आपको कप्तान और सीनियर खिलाड़ी के भरोसे की जरूरत होती है। आपको लगता है कि अगर कोहली भाई ने हमें अटैक करने का मौका नहीं दिया होता तो क्या हम ये कर सकते थे, बिल्कुल नहीं।"
PunjabKesari
पहले वनडे के बाद कुलदीप ने कहा....
अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे खेलने के बाद कुलदीप यादव ने कहा था कि, "मैं पहली बार साउथ अफ्रीका में खेल रहा हूं और समझ में नहीं आ रहा था कि कैसी गेंद डालूं। मेरे लिए यह नया अनुभव था। मैं माही भाई से पूछ रहा था और उन्होंने कहा कि जैसे गेंदबाजी कर रहे हो, वैसे ही करो। वह विकेट के पीछे से सलाह देते हैं और इससे काम आसान हो जाता है।" उन्होंने कहा था, "हम युवा है और हमारे पास उतना अनुभव नहीं है। यही वजह है कि माही भाई हमें सलाह देते हैं। विराट भाई हमेशा कहते हैं कि एक अतिरिक्त विकेट 10 रन बचाने से ज्यादा अहम है। यदि कप्तान ऐसा कह रहा है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।"