Sports

धर्मशाला: सुरंगा लकमल की धारदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा की उम्दा बल्लेबाजी से श्रीलंका ने बेहद एकतरफा रहे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां भारत को 7 विकेट से हराकर लगातार 12 हार के क्रम को तोड़ते हुए 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।  इस मैच में चाहें टीम इंडिया के ज्यादादर बल्लेबाज फ्लॉप रहे, लेकिन धोनी ने अपनी बल्लेबाजी के साथ एक बार फिर DRS को धोनी रिव्यू सिस्टम साबित कर दिया।

धोनी के वजह से अंपायर ने बदला अपना फैसला
दरअसल, भारत जब 8 विकेट खो चुकी थी तब बैटिंग कर रहे बुमराह के खिलाफ श्रीलंका के गेंदबाज पथिराना ने पगबाधा की अपील की। अंपायर इससे पहले कि आउट करार देने के लिए उंगली उठाते, नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े धोनी ने पहले ही डीआरएस का इशारा कर दिया। यहां तक कि इसके लिए उन्होंने बुमराह के पूछने का इंतजार भी नहीं किया। डीआरएस में बुमराह नॉटआउट थे। इसके बाद थर्ड अंपायर ने जब टीवी रिप्ले देखा तो उसमें बॉल का इम्पेक्ट आउटसाइड ऑफ स्टम्प था, यानी बॉल ऑफ स्टम्प से काफी दूर से जाती दिखी। जिसके बाद आखिरकार अंपायर अनिल चौधरी को अपना फैसला बदलना पड़ा। 
PunjabKesari
बता दें कि भारत के 113 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने थरंगा (49) की पारी की बदौलत 176 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर 114 रन बनाकर जीत दर्ज की। एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 25) और निरोशन डिकवेला (नाबाद 26) ने चौथे विकेट के लिए 49 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।  
PunjabKesari