Sports

मुंबई : बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पुणे की पारी को लय प्रदान करने के लिए करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की जिससे टीम मुंबई के खिलाफ टी 20 लीग के पहले क्वालीफायर में निर्णायक नतीजा हासिल करने में सफल रही।   

धोनी ने 40 रन की पारी के दौरान 5 छक्के जड़े जिससे पुणे की टीम 4 विकेट पर 162 रन बनाने में सफल रही। पूणे ने इस तरह 20 रन की जीत से टी 20फाइनल में प्रवेश किया।  तिवारी ने अंतिम गेंद पर रन आउट होने से पहले 48 गेंद में 58 रन की अहम पारी खेली। उन्होंने कहा कि अंतिम दो ओवरों में लय बदल गयी। हम 18वें ओवर तक रन जुटाने में जूझ रहे थे लेकिन 19वें और 20वें ओर में माही भाई ने कुछ लाजवाब शाट खेले। बुमराह के खिलाफ इन शाट को खेलना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने दिखा दिया कि वह कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। 

तिवारी ने धोनी के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी भी की। उन्होंने कहा कि वह टी 20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ इतनी आसानी से शाट लगाते हैं। अहम ओवरों में लगे उन छक्कों ने हमें अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। तिवारी ने कहा कि कप्तान स्टीव स्मिथ और कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने उन्हें और अजिंक्य रहाणे को स्ट्रेटेजिक टाइम आउट के दौरान बताया कि 160 रन का स्कोर हासिल किया जा सका है। उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने योजना का शानदार तरीके से कार्यान्वयन किया। विपक्षी टीम ने पावरप्ले में दो विकेट खाए और इसके बाद हमने मुड़कर नहीं देखा।