Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज ल्यूक रौंची ने पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान इतिहास रच दिया है। इस्लामाबाद युनाइटेड की ओर से खेल रहे ल्यूक रौंची ने बीते दिन कराची किंग्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मैच दौरान अपनी टीम को जीत दिला दी। बता दें कि कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेन्ले के 51 और इंग्राम के 68 रन की बदौलत 20 ओवर में 154 रन बनाए थे। 
जवाब में खेलने उतरी इस्लामाबाद युनाइटेड की ओर से रौंची ने आक्रमक शुरुआत दी। उन्होंने साहिबजादा फरहान के साथ मिलकर पहली विकेट के लिए महज सात ओवर में 91 रन जोड़ दिए। फरहान (29) के आऊट होने के बाद क्रीज पर आए एलेक्स हेल्स ने 14 और पटेल ने सात गेंद पर 14 रन बनाकर रौंसी का साथ दिया।
वहीं दूसरी ओर रौंची ने महज 39 गेंद में 94 रन की आक्रमक पारी खेली। अपनी पारी दौरान रौंची ने पांच छक्के और 12 चौके लगाए। रौंची की इस पारी की बदौलत इस्लामाबाद युनाइटेड ने महज 12.3 ओवर में 155 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पीएसएल की तीनों फास्टेस्ट फिफ्टी रौंची के नाम
ल्यूक रौंची ने कराची किंग्स के खिलाफ महज 19 गेंद में पचासा ठोक दिया था। बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान रौंची ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम पर एक सीजन में तीन बार सबसे तेज पचासे मारने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रौंची ने इससे पहले लाहौर कलंदर के खिलाफ 22 गेंद में तो कराची किंग्स के खिलाफ 23 गेंद में पचास रन बनाए थे।