Sports

ब्युनस आयर्स: स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी की उनके देश अर्जेंटीना की राजधानी में लगी एक प्रतिमा टूटने का मामला सामने आया है जिसमें दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिमा की बाहें और सिर को बुरी तरह से तोड़ दिया गया है। पासियो डी ला ग्लोरिया वाकवे में लगी मैसी की प्रतिमा नदी के किनारे लगी हुई थी। अब इस प्रतिमा का केवल निचला हिस्सा ही शेष बचा है। सिटी हॉल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि इस घटना के लिये कौन जिम्मेदार है और इसे तोडऩे के पीछे किसी का क्या मकसद है।  

PunjabKesari
शहर के संस्कृति सचिवालय ने कहा कि इस प्रतिमा को किसी ने जानकर तोड़ा है। शहर का प्रशासन इसे ठीक करने के लिये काम कर रहा है। गौरतलब है कि मैसी की इस प्रतिमा को अर्जेंटीना के कोपा अमेरिका टूर्नामेंट फाइनल में चिली के हाथों हार के ठीक बाद जून में अनावरण किया गया था। इस हार के बाद मैसी ने अपनी राष्ट्रीय टीम से संन्यास ले लिया था। लेकिन अर्जेंटीना में लगभग भगवान का दर्जा पाने वाले स्टार फुटबॉलर को देश में लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद अपने निर्णय को वापिस लेना पड़ा था। 

PunjabKesari
सितंबर में विश्वकप क्वालिफायर के लिये बार्सिलोना फारवर्ड ने अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। वाकवे में अर्जेंटीना के कई और स्टार खिलाड़यिों की प्रतिमाएं भी हैं जिनमें रेसिंग ड्राइवर जुआन मैनुएल फैंगियो, एनबीए बॉस्केटबाल स्टार मनु गिनोबिली, गोल्फर राबर्टो डी विसेंजो और टेनिस खिलाड़ी गुइलेर्मो विलास और गैबरिएला सबाटिनी शामिल हैं।