Sports

कोलकाता: गेंदबाजों के कमाल के बाद कप्तान गौतम गंभीर के उदा अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से जीत दर्ज की। पंजाब के 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने गंभीर (नाबाद 72) की सुनील नारायण (18 गेंद में 37 रन) के साथ पहले विकेट की 76, रोबिन उथप्पा (16 गेंद में 26 रन) के साथ दूसरे विकेट की 40 और मनीष पांडे (16 गेंद में नाबाद 25) के साथ तीसरे विकेट की 55 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 16.3 ओवर दो विकेट पर 171 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। गंभीर ने 49 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके मारे। पंजाब के खिलाफ केकेआर की यह लगातार आठवीं जीत है।  

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम उमेश यादव (33 रन पर चार विकेट) और क्रिस वोक्स (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 170 रन ही बना सकी। नारायण ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट चटकाया।  पंजाब का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा और डेविड मिलर ने सर्वाधिक 28-28 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला, कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और रिद्धिमान साहा ने 25-25 रन की पारी खेली।  

लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर को गंभीर और नारायण की सलामी जोड़ी ने तूफानी शुरूआत दिलाई। नारायण ने संदीप शर्मा जबकि गंभीर ने इशांत शर्मा पर चौके के साथ खाता खोला। नारायण ने संदीप पर पारी का पहला छक्का मारा जबकि गंभीर ने इसी ओवर में लगातार दो चौके मारे। मैक्सवेल के पारी के पांचवें ओवर में नारायण और गंभीर दोनों ने दो-दो चौके मारे। 

भाषा