Sports

नई दिल्लीः भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब भारत ने छह मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से बढ़त बना कर इस पर कब्जा कर लिया है। जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 4, हार्दिक पांडया और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित ने पांचवें वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली। कप्तान कोहली सीरीज को जीतकर काफी खुश नजर आए रहे हैं। लेकिन कोहली ने बयान दिया है कि वे इस सीरीज को 5-1 से जीतना चाहेंगे।

कोहली ने भारतीय टीम की सराहना करते हुए कहा कि, "टीम के प्रदर्शन से मैं बेहद खुश हूं। हमने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया। चौथे वनडे मैच में हारने के बाद हमारे खिलाड़ि‍यों ने बेहतरीन खेल दिखाया। शुरुआत से ही एक टीम के सामने सीरीज हार का खतरा था और यह टीम दक्षिण अफ्रीका थी। जोहानसबर्ग में हुए तीसरे टेस्‍ट के बाद से हमारे लिए यह शानदार समय रहा है। हम टीम के रूप में अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं और इसका श्रेय सारे खिलाड़ि‍यों और सपोर्ट स्‍टाफ को जाता है। हर टीम का ध्‍यान वर्ल्‍डकप 2019 पर टिका हुआ है और हम इसके लिए भी तैयारी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 4-1 की बढ़त लेना अच्‍छा हैं लेकिन निश्चित रूप से हम 5-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम करना चाहते हैं।"

काफी समय बाद रोहित के खाते में अच्छी पारी आई
पांचवें वनडे में मैन आॅफ द मैच रहने वाले रोहित शर्मा काफी समय बाद फाॅर्म में आए हैं। उन्होंने कहा कि, "लंबे समय के बाद मेरे खाते में अच्‍छी पारी आई है। विकेट के बीचोंबीच समय गुजारना अच्‍छा रहा। वक्‍त गुजरने के साथ विकेट धीमा होता जा रहा था और इस पर बैटिंग करना आसान नहीं था। किसी भी मैच में आपका सेंचुरी बनाने और टीम का जीत हासिल करने से बेहतरीन अनुभव कुछ नहीं हो सकता। हम अपनी योजना पर टिके रहे और मुझे इस बात की खुशी है कि इसने अपेक्षित परिणाम दिया।