Sports

दुबई : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर कायम हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन एक स्थान फिसलकर छठे नंबर पर आ गए।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर ‘मैन आफ द मैच’ बने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवे स्थान पर पहुंच गए। स्टार्क ने मैच में 109 रन देकर नौ विकेट लिए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से मात दी।
स्टार्क ने पाई करियर की सर्वोत्तम पांचवीं पोजीशन
PunjabKesari
स्टार्क इस दौरान विरोधी टीम के गेंदबाज फिलैंडर और मोर्ने मोर्केल को पछाडऩे में कामयाब रहे। इससे पहले दिसंबर 2016 में वह करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग तक पहुंचे थे। उन्होंने मैच में 42 रन भी बनाए जिससे वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान की सुधार के साथ 74वें स्थान पर आ गए और ऑलराउंडर की सूची में 312 अंक के साथ उन्होंने शीर्ष पांच में जगह बनाई।
ऑस्ट्रेलिया के मार्श बंधुओं ने भी रैंकिंग सुधारी
PunjabKesari
रैंकिंग में बढ़त पाने वाले अन्य बल्लेबाजों में मार्श बंधु भी शामिल है। 73 रन की पारी खेलने वाले शॉन मार्श करियर के सर्वश्रेष्ठ 16वें स्थान पर पहुंच गये तो वहीं मिशेल मार्श 56वीं रैंकिंग से 43वें स्थान पर पहुंच गये। दोनों भाइयों की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। मैच में 32 और 143 रन की पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडन मार्कराम भी रैंकिंग में 28 पायदान की सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।
मार्कराम को शतक बनाने का फायदा मिला
PunjabKesari
अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2014 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का खिताब दिलाने वाले मार्कराम के लिए यह शानदार उपलब्धि है। वह सात टेस्ट मैच में रैंकिंग में शीर्ष 20 में आ गए। इस दौरान उन्होंने तीन शतक लगाये और दो बार 90 रन का स्कोर बनाने में सफल रहे। अन्य खिलाडिय़ों में एबी डिविलियर्स एक स्थान के सुधार के साथ 12वें स्थान और क्विंटन डिकॉक तीन पायदान ऊपर चढ़कर 22वें स्थान पर आ गए। गेंदबाजो में मैच में नौ विकेट लेने वाले दक्षिण अफीका के केशव महाराज 18वें स्थान पर आ गए।