Sports

नागपुरः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में शामिल किए गए तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प बताते हुये उन्हें विदेशी दौरों पर टीम का हिस्सा बनाने के संकेत दिये हैं। विराट ने गुरूवार को यहां दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शंकर निरंतर अच्छा खेल रहे हैं और इसलिये उन्हें टीम में जगह मिली है। हमें एक और ऑलराउंडर की टीम में जरूरत है जो बल्लेबाजी के साथ मध्यम तेका गेंदबाजी के लिये भी उपयुक्त हो और हम इसे ध्यान में रखकर आगे का फैसला करेंगे।

आगे के लिए ऐसे और खिलाड़ियों को चुनना होगा
उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर कहा कि निश्चित तौर पर हार्दिक हमारी पहली पसंद है लेकिन हमें आगे के लिये ऐसे और खिलाड़ियों को चुनना होगा जिनमें इस तरह की क्षमता हो। हम ऐसे खिलाड़ियों पर और काम कर सकते हैं और वह विदेश दौरों पर ऑलराउंडर के तौर पर हमारे लिए अच्छा विकल्प बन सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या स्वेच्छा से ही विश्राम के लिये बाहर हैं और शंकर को तेका गेंदबाका भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। कप्तान विराट ने संकेत देते हुये कहा कि शंकर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।  

विराट ने कहा कि हमारा लक्ष्य फिलहाल उन्हें भारतीय टीम और उसके तरीकों से अवगत कराना है। उनके लिये जरूरी है कि वह पहले मानसिक तौर पर खुद को इसके लिये तैयार करें और फिर अपने खेल पर भी ध्यान दें ताकि एक अच्छे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन सकें। तमिलनाडु के रणजी खिलाड़ी आईपीएल में भी कुछ मैचों में खेल चुके हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट और पिछले काफी समय से भारत ए टीम के लिये उनके निरंतर अच्छे प्रदर्शन की बदौलत चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। भारतीय कप्तान ने कहा कि शंकर बेहतरीन और संयमित खिलाड़ी हैं इसके अलावा वह अच्छे फील्डर भी हैंं और 10 से 12 ओवर भी करा सकते हैं। बल्ले से उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है और इसी की बदौलत उन्हें टीम में जगह मिली है।