Latest News

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे से पहले टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। कोहली पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेलते आ रहे हैं और कुछ दिन पहले उन्होंने कड़े शेड्यूल को लेकर बीसीसीआई पर सार्वजनिक रूप से निशाना साधा था तथा स्वीकार किया था कि बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलने से उन्हें शारीरिक समस्याएं होना शुरू हो गई हैं।

48 महीनों से लगातार खेल रहे
हाल ही में कोहली ने एक वरिष्ठ वेबसाइट को इंटरव्यू में कहा, “पिछली बार जब मैंने आराम लिया था तब अपने आपको उस परिस्थिति में रोक पाना खासा कठिन था क्योंकि मैं अपने टीम के खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते देख रहा था। लेकिन अब मेरे शरीर को आराम चाहिए। यह एक बहुत लंबा सीजन रहा। पिछले 48 महीनों में शायद ही मैंने आराम किया है और मैंने हर मैच खेला है। काम का दबाव बहुत रहा है। मैं इस कम एनर्जी के साथ नहीं खेल सकता। पिछले कुछ सालों में मेरे शरीर पर कुछ परेशानियां भी आई हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले अपने आपको आराम देने का यह सही समय है।”

ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि टीम इंडिया अपने स्टार खिलाड़ी कोहली के बगैर मैदान पर उतरे। लेकिन अब अगले कुछ हफ्तों के दौरान टीम श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में दो-दो हाथ कर रही होगी तो यह ही देखने को मिलेगा। वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में विराट की गैरमौजूदगी में ओपनर रोहित शर्मा टीम की कप्‍तानी करेंगे।