Sports

कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने करियर के अंतिम चरण में आलोचना झेल रहे महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करने के तरीके के लिए मौजूदा कप्तान विराट कोहली की सराहना की।  गांगुली ने यहां किताब के विमोचन के दौरान कहा कि वह (कोहली) बेहतरीन कप्तान है। मुझे नहीं पता कि वह ड्रेसिंग रूम में क्या करता है या रणनीतिक तौर पर वह क्या करता है, क्योंकि मैं काफी दूर था (टीम से)। मुझे नहीं पता कि वह टीम बैठक में क्या कहता है लेकिन वह जिस तरह अपने खिलाडिय़ों का ख्याल रखता है वह असाधारण है।

उन्होंने कहा कि मैं महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बोलता रहता हूं और मैंने धोनी के लिए विराट के अंदर जो देखा वह शानदार है। एक चैंपियन खिलाड़ी (धोनी) जो संभवत: अपने करियर के अंतिम चरण में है और विराट का आकर यह कहना कि यह मेरा खिलाड़ी है और मैं इसे खिलाना चाहता हूं। आप इससे खिलाड़ी को बदल देते हैं। वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने हाल में टी20 अंतरराष्ट्रीय में धोनी के भविष्य पर सवाल उठाए थे।   

नेटवेस्ट ट्राफी के फाइनल में जीत के बाद गांगुली की लार्ड्स की बालकोनी में शर्ट उतारकर रहने वाली छवि अब भी लोगों के जेहन में ताजा है जिसके संदर्भ में उन्होंने कहा कि इससे पहले हमने तीन फाइनल गंवाए थे। मैच के बाद का वह बर्ताव काफी हद तक राहत की तरह था। मैं भावनाओं में बह गया था।’