Sports

नई दिल्ली: भारत में इस वक्त तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है और टीम इंडिया में जगह पाने के लिए इनका आपस में जबरदस्त मुक़ाबला चल रहा है। ऐसे दौर में अचानक ही एक तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन के दम पर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। काॅफी समय से टीम से बाहर चल रहे विनय कुमार ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ हैट्रिक ले डाली। कर्नाटक के कप्तान ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी पेश कर दी है।

प्रथम श्रेणी में दूसरी हैट्रिक
विनय ने यह हैट्रिक दो अलग-अलग ओवरों में पूरी की। उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर पृथ्वी शॉ को आउट किया। इसके बाद अगले ओवर की पहली दो गेंदों पर जय बिस्टा और आकाश पारकर को आउट किया। यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनकी दूसरी हैट्रिक है और वह अनिल कुंबले के बाद कर्नाटक के लिए 2 हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।
 
4 वर्ष पहले खेला था आखिरी वनडे मैच
विनय ने भारत के लिए 4 वर्ष पहले अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 नवंबर 2013 को बेंगलुरु को अपना आखिरी मुकाबला खेला था जिसमें उनकी जबरदस्त पिटाई हुई थी। उन्होंने 9 ओवर में 11.33 की इकानॉमी रेट से रन लुटाते हुए कुल 102 रन दिए थे।