Sports

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्रालय विश्व चैंपियन जूनियर हॉकी खिलाडिय़ों को 3.70 लाख रूपए की नकद पुरस्कार राशि से सम्मानित करेगा। खेल मंत्री विजय गोयल ने बुधवार को अशोक रोड स्थित अपने आवास पर जूनियर टीम के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। इसी महीने जूनियर टीम ने लखनऊ में आयोजित एफआईएच विश्वकप में बेल्जियम को 2-1 से हराकर 15 वर्ष बाद खिताब जीता था।   

गोयल ने खिलाडिय़ों को उनकी उपलब्धि के लिये बधाई देते हुये प्रत्येक खिलाड़ी को 3.70 लाख रूपए का नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारी टीम का प्रत्येक खिलाड़ी एक हीरा है और मैं उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनाएं देता हूं। खेल मंत्री ने साथ ही विश्व विजेता खिलाडिय़ों से व्यक्तिगत तौर पर भी बात की।   

टीम कप्तान हरजीत सिंह ने अपनी मुलाकात के बारे में कहा कि खेल मंत्री ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि हम फाइनल में हैं तो वह भी मैच देखने आना चाहते थे। लेकिन वह काफी व्यस्त थे इसलिये नहीं आ सके। हालांकि उन्होंने हमारे सभी मैचों को देखा था। इस बीच मैन आफ द मैच रहे गोलकीपर विकास दहिया ने कहाÞ खेल मंत्री ने हमें यहां आमंत्रित किया और हमें इसकी खुशी है। इससे भविष्य में हमें और अच्छा प्रदर्शन करने का प्रोत्साहन मिलेगा। मैं सरकार को इस मदद के लिये धन्यवाद देता हूं।