Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): हर किसी गेंदबाज का सपना होता कि जब वह अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच खेले तो उसमें शानदार प्रदर्शन करे। यह ऐसा माैका होता जिसमें वह सुर्खिया भी बटोर सकता है आैर खराब प्रदर्शन को लेकर कई सवाल भी। भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने डेब्यू किया। हालांकि इस गेंदबाज ने दो बड़े भारतीय बल्लेबाजों के विकेट लेकर सुर्खियां तो बटोरीं, लेकिन वह अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में एक शर्मनाक रिकाॅर्ड भी दर्ज कर गए। 

डाला ने क्या बनाया वो शर्मनाक रिकाॅर्ड?
जब वह गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने पहले हिटमैन रोहित शर्मा को आउट किया आैर फिर भारतीय टीम के लिए 1 साल बाद टी20 मैच खेलने उतरे सुरेश रैना का विकेट लिया। उन्होंने शुरूआती दो ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन बाकी बचे दो ओवरों में उन्होंने खूब रन खर्च किए। डाला ने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट के साथ 11.75 की इकाॅनोमी रेट से 47 रन भी खर्च किए। यह किसी डेब्यू कर रहे अफ्रीकी गेंदबाज के द्वारा सबसे खराब प्रदर्शन रहा। अभी तक किसी भी अफ्रीकी गेंदबाज ने अपने टी20 डेब्यू मैच में इतने रन नहीं लुटाए थे, लेकिन अब डाला ने यह शर्मनाक रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है।
PunjabKesari

डाला से पहले वेन पार्नेल ने अपने डेब्यू मैच में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 2009 में 4 ओवर में 44 रन लुटाए थे, जबकि जोन बोथा ने 2006 में इसी टीम के खिलाफ 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 43 लुटाए थे। इनके अलावा मर्चेंट डे लैंगे ने भी साउथ अफ्रीका की तरफ से डेब्यू करते हुए 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 43 रन खर्च किए थे। 
PunjabKesari

ऐसा रहा जूनियर डाला का प्रदर्शन-
पहला ओवर- 6 रन खर्च किए
दूसरा ओवर- 12 रन खर्च किए
तीसरा ओवर- 18 रन खर्च किए
चाैथा ओवर- 11 रन  खर्च किए