Sports

नई दिल्ली: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में 104 रन की तूफानी पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बेयरस्टो वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए तीसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। क्राइस्टचर्च वनडे में कीवी टीम के खिलाफ बेयरस्टो ने 58 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इंग्लैंड के लिए वनडे में उनसे तेज शतक जॉस बटलर (46 गेंद) और मोइन अली (53) ने ही बनाया है।
जॉनी बेयरस्टो के धमाकेदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। जीत के लिए 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ 32.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया।
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड की टीम 49.5 ओवरों में 223 रनों पर ऑल आउट हो गई। मिचेल सैंटनर (67 रन), हेनरी निकोल्स (55 रन) औऱ मार्टिन गुप्टिल (47) रे अलावा सभी बल्लेबाज फेल रहे। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने तीन-तीन , टॉम कर्रेन ने दो और मार्क वुड और मोइन अली ने एक-एक विकेट हासिल किया।
इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बहुत शानदार रही और जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए 20.2 ओवर में 155 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो ने 60 गेंदों में 9 चौकों और  6 छक्कों के दम पर 104 रन की तूफानी पारी खेली, वहीं हेल्स ने 74 गेंदों में 61 रन बनाए। इसके अलावा जो रूट 23 और बेन स्टोक्स 26 की नाबाद पारियों से इंग्लैंड ने आसानी से जीत हासिल कर ली।
 

बेयरस्टो को अपनी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।