Sports

कोलकाता: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशाम कानपुर टैस्ट के बाद अब पसली में चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरे कोलकाता टैस्ट से भी बाहर हो गए हैं और टीम में कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते उनकी जगह कोई वैकल्पिक खिलाड़ी नहीं उतारा जाएगा।  

भारत के खिलाफ 3 टैस्टों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई कीवी टीम के लिए खिलाड़ियों की चोटों ने भी परेशानी खड़ी कर रखी है। कानपुर के ग्रीनपार्क में न्यूजीलैंड 197 रन से हार गयी थी और दूसरा टैस्ट उसके लिए करो या मरो का होगा। पहले टैस्ट से बाहर रहे नीशाम को पसली में चोट है और वह शुक्रवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टैस्ट में भी न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं दूसरी ओर मार्क क्रेग भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर लिए गए वैकल्पिक खिलाड़ी आफ स्पिनर जीतन पटेल की उड़ान रद्द होने के कारण वह भी देर से ही भारत पहुंच पाएंगे जिससे उनके पास तैयारी के लिए अधिक समय नहीं होगा। माना जा रहा है कि यदि ईडन की पिच कानपुर से अलग होगी तो न्यूजीलैंड 3 स्पिनरों को उतार सकता है। दूसरा टैस्ट कोलकाता में 30 सितंबर से शुरू होना है।  

कीवी टीम के कोच माइक हैसन ने कहा कि जिम्मी नीशाम की चोट के कारण वह ईडन गार्डन टैस्ट में तो नहीं खेल सकेंगे। हमें इससे टीम में संतुलन बैठाने में कुछ मुश्किल हो गई है। वह बल्लेबाजी अॉलराउंडर हैं और हम उनकी जगह किसी वैकल्पिक खिलाड़ी को नहीं उतार सेकेंगे क्योंकि हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं।