Sports

कोलकाताः सलामी बल्लेबाज इशान किशन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और कुशल सिंह के हरफनमौला खेल के बूते झारखंड ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी सुपरलीग ग्रुप ए के मैच में पंजाब को चार विकेट से हराकर उलटफेर किया। पंजाब ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह के 48 और विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता के नाबाद 31 रन के बूते निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन बनाये। झारखंड ने इस लक्ष्य को तीन गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।    

खाता भी नहीं खोल सके भज्जी
पंजाब के अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर जूझते हुए नजर आये और वह 33 गेंद में सिर्फ 17 रन बनाकर कुशल का शिकार बने जो झारखंड के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान हरभजन सिंह खाता भी नहीं खोल पाये। कुशल ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटकने के बाद बल्लेबाजी में 29 रन की संयमित पारी खेली। उन्होंने अनुभवी सौरभ तिवारी (24) के साथ 40 रन की अहम साझेदारी भी की।          

झारखंड के जीत के असली हीरो युवा सलामी बल्लेबाज इशान रहे जिन्होंने 29 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 54 रन बनाये। उनकी पारी से झारखंड ने 10.4 ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा छू लिया। इशान को मुंबई के कप्तान हरभजन सिंह (21 रन पर एक विकेट) ने आउट किया। मुंबई की ओर से मनप्रीत गोनी खासे महंगे साबित हुये। उन्होंने 3.3 ओवर में एक विकेट लेकर 55 रन लुटाये। इस जीत से झारखंड को चार अंक मिले। उसकी यह तीन मैचों में पहली जीत है जबकि पंजाब की इतने ही मैचों में पहली हार है।