Sports

नई दिल्ली: एफसी गोवा ने शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने 5वें मैच में दिल्ली डायनामोज को 5-1 से हराते हुए 10 टीमों की तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया।

गोवा की टीम ने पहले हॉफ में किए गए दो और दूसरे हॉफ में किए गए 3 गोलों (इसमें से एक डायनामोज का आत्मघाती गोल है) की मदद से बेंगलुरू एफसी को तालिका में शीर्ष से हटा दिया। इस मैच से हासिल 3 अंकों से गोवा के अब कुल 12 अंक हो गए हैं। बेंगलुरू के भी 12 अंक हैं, लेकिन गोवा बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहा। दिल्ली 5 मैचों में चौथी हार के बाद नौवें स्थान पर ही बनी हुई है।  गोवा की ओर से पहले हाफ के इंजरी समय में इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले फेरान कोरोमिनास और सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाडिय़ों की सूची में तीसरे स्थान पर चल रहे मैनुएल लेंजारोते ने गोल किए। 

दिल्ली ने 62वें मिनट में कालू उचे द्वारा किए गए गोल की मदद से वापसी की भरपूर कोशिश की, लेकिन 66वें मिनट में गेब्रिएल चिचेरो के मैदान से बाहर जाने के बाद 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रही दिल्ली की टीम आगे कोई करिश्मा नहीं कर सकी। चिचेरो को 66वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया था और इसी कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।  84वें मिनट में प्रीतम कोटल ने आत्मघाती गोल करते हुए मेजबान टीम की वापसी और मुश्किल कर दी और गोवा को बिना मेहनत के 3-1 से आगे कर दिया। कोटल ने अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की कोशिश की, लेकिन उनका और दिल्ली का दुर्भाग्य था कि गेंद उनके पैर से टकरा कर बाहर जाने की बजाए गोल में घुस गई।  कोटल हैरान थे। 

दिल्ली की हैरानी उस समय और भी बढ़ गई जब इस आत्मघाती गोल के कुछ ही सेकेंड बाद कोरोमिनास ने बेहद आसानी से अपना दूसरा और गोवा का चौथा गोल दिया। दिल्ली का दुर्भाग्य यहीं खत्म नहीं हुआ। अगले ही मिनट मेनुएल अराना ने अपना पहला और अपनी टीम का पांचवा गोल करते हुए उसे शीर्ष पर पहुंचा दिया।