Sports

बारबाडोसः वेस्टइंडीज ने कराची में एक से तीन अप्रैल तक पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए दोयम दर्जे की टीम को उतार रहा है। जेसन मोहम्मद को 13 सदस्यीय विंडीज क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जिसमें वे बड़े नाम नदारद हैं जो आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर में खेले थे। वेस्टइंडीज ने 2019 में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।   

बड़े खिलाड़ियों का नाम है गायब
इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले ही इसके भविष्य पर सवाल उठ रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज टीम की घोषणा के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को बड़ी राहत मिली है जिसने कराची के नेशनल स्टेडियम में होने वाली सीरीज के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी है। गत वर्ष अक्टूबर में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। हालांकि पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली टीम में क्रिस गेल, कप्तान जेसन होल्डर और देवेंद्र बिशू जैसे बड़े नाम गायब हैं। इस महीने विश्वकप क्वालिफायर में हिस्सा लेने वाली विंडीज टीम के चार खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में जगह दी गई है जबकि गैर अनुभवी इस टीम में आंद्रे मैककार्टनी और ओडियन स्मिथ को पदार्पण करने का मौका दिया गया है।  

इसके अलावा कैरेबियाई टीम में बारबाडोस क्षेत्र का एक भी खिलाड़ी नहीं है, जबकि उसकी राष्ट्रीय टीम में बारबाडोस के अधिकतर खिलाड़ी हैं जिसमें कप्तान होल्डर, शाई होप, कार्लाेस ब्रेथवेट और एश्ले नर्स आदि शामिल हैं। वहीं मार्लाेन सैम्युअल्स, दिनेश रामदीन और सैम्युअल बद्री सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में है जो दौरे का हिस्सा हैं।   पाकिस्तान जाने वाली टीम में विकेटकीपर चाडविक वाल्टन और ओपनर आंद्रे फ्लेचर भी हैं जिन्होंने गत रविवार पाकिस्तान सुपर लीग फाइनल के लिए कराची में खेला था। दौरे को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज(सीडब्ल्यूआई) मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा कि कराची में सफल पीएसएल फाइनल के बाद हमारी टीम तीन मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएगी। यह पीसीबी में हमारे दोस्तों का पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी को लेकर बड़ा कदम है। 

टीम इस प्रकार है-
जेसन मोहम्मद (कप्तान), सैमुएल बद्री, रायाद इमरत, आंद्रे फ्लेचर, आंद्रे मैकार्थी, कीमो पॉल, वीरासामी परमॉल, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, मार्लोन सैमुएल्स, ओडियन स्मिथ, चाडविक वाल्टन, केसरिक विलियम्स