Sports

नागपुर: हाल ही में कप्तान विराट कोहली के एक बयान ने लगभग साफ कर दिया है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर प्लेइंग इलेवन में एक ही स्पिनर को जगह मिलेगी। इसका मतलब हो सकता है कि रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन में से सिर्फ एक ही खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका मिले।

जब जडेजा से पूछा गया कि अगर वह कप्तान हों तो साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में खुद और अश्विन में से किसे चुनते तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया,‘‘ये भी कोई पूछने कि बात है, अगर मैं कप्तान रहूंगा तो मैं गेंद किसी को भी नहीं दूंगा। मैं एक छोर से गेंदबाजी करता रहूंगा।" 

हालांकि इसके बाद उन्होंने कहा,‘‘यह सब टीम के संतुलन पर निर्भर करता है और इसमें किसकी जरूरत है। विदेशी दौरों में कभी-कभी, हम देखते हैं कि प्रतिद्वंद्वी टीम में ज्यादा बाएं हाथ या दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तथा इसी के अनुसार टीम संयोजन बनाया जाता है।’’

दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन 
नागपुर में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा और अश्विन दोनों ने बढ़िया प्रदर्शन दिखाया। एक ओर जडेजा ने तीन विकेट लिए तो अश्विन ने 4 विकेट चटकाए और श्रीलंका को पहली पारी में महज 205 रन में समेटने में अहम योगदान रहा।