यह हैं ऐसे 3 बल्लेबाज जिनकी बेखौफ बल्लेबाजी से हमेशा गेंदबाजों के दिल में खौफ रहा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Aug, 2017 06:22 PM

it such 3 batsmen uncomfortable batting always bowlers heart in danger

क्रिकेट जगत में आपने कई दिग्गज खिलाड़ी देखें होंगे जिनकी आगे गेंदबाज भी गेंदबाजी करने से पहले डरते होंगे। आज हम आपके ऐसे ही चार विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जोअपनी बेखौफ बल्ले

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में आपने कई दिग्गज खिलाड़ी देखें होंगे जिनके आगे गेंदबाज भी गेंदबाजी करने से पहले डरते होंगे। आज हम आपके ऐसे ही तीन विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के कारण गेंदबाजो के दिल में खाैफ पैदा करते थे। इसमें भारत के पूर्व महान खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं। इनके आगे बड़े बड़े गेंदबाज गेंदबाजी करने से डरते थे। आइए जानें ऐसे तीन बल्लेबाज जिन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से हमेशा गेंदबाजों के दिल में अपना खौफ बनाए रखा।

1. ब्रैंडन मैक्कलम
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम ने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी की पूरी दुनिया दीवानी है। उनके आगे गेंदबाजी करते समय बड़े बड़े गेंदबाज कापंते हैं। टेस्ट मैचों में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैक्कलम के नाम है। क्रिस गेल के बाद टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक ब्रैंडन मैक्कलम ने ही लगाए हैं । टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी ब्रैंडन मैक्कलम के नाम है। इस बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से हमेशा गेंदबाजों के दिल में खौफ पैदा करके रखा था।
PunjabKesari
2. वीरेंद्र सहवाग
भारत के वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण पूरी दुनिया भर में जाने जाते हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में छक्का मारकर दोहरा शतक और तिहरा शतक पूरा करने वाले विश्व के इकलौते बल्लेबाज है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी वीरेंद्र सहवाग के नाम है। ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली जैसे घातक गेंदबाजों ने यह स्वीकार किया है कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग के सामने गेंदबाजी करने से डर लगता था।
PunjabKesari
3. एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया टीम के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इस बल्लेबाज ने कई गेंदबाजो के छक्के छुड़ाए हैं। इन्होंने वनडे मैचों में 16 शतक लगाए हैं, जिन मैचों में इन्होंने शतक लगाए टीम वो मैच जीती। ऑस्ट्रेलिया को 1999, 2003 और 2007 वल्र्ड कप जिताने में एडम गिलक्रिस्ट का बहुत बड़ा योगदान था। टेस्ट क्रिकेट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक एडम गिलक्रिस्ट के नाम है। इस बल्लेबाज के सामने हमेशा गेंदबाज गेंदबाजी करने से डरते थे।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!