Sports

नई दिल्ली: पूर्व चैम्पियन चेन्नयन एफसी आज मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी। चेन्नई की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और एसे में उम्मीद है कि कोच जान ग्रेगोरी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस मैच के माध्यम से अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाएगी। चेन्नई यह मैच हारे या जीते, उसे फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह पहले ही क्वालीफाई कर चुका है। अगर वह जीता तो तालिका में दूसरे स्थान पर रहेगा और हारा तो चौथे स्थान पर। ग्रेगोरी ने कहा कि वह सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी से भयभीत नहीं हैं और मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच के बाद ही अंतिम-4 दौर के मुकाबलों की तैयारी शुरू करेंगे।
मैच की पूर्व संध्या पर ग्रेगोरी ने कहा, "मैं एक या दो बदलाव करूंगा। मैं कुछ एसे खिलाड़ियों को भी मौका दूंगा, जो अब तक मैदान पर नहीं उतरे हैं। ये खिलाड़ी मौके के हकदार हैं। अगर वे अच्छा खेले तो वे हमारे सिस्टम का हिस्सा होंगे। मुझे अगले मैच के लिए हमेशा ही माथापच्ची करनी पड़ती है।"
चेन्नई की टीम ने एफसी गोवा को हराते हुए साल 2015 का खिताब जीता था लेकिन वह बीते सीजन में मार्को मातेराजी की देखरेख में खेल रहे होने के बाद भी प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी थी।दूसरी ओर, मुंबई को अपने पिछले मैच में दिल्ली डायनामोज के हाथों हार मिली थी और वह प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गया था। कोच एलेक्सजेंडर गुइमारेस के लिए यह हजम करना मुश्किल था क्योंकि बीते सीजन में वह अपनी टीम को अंक तालिका के शीर्ष पर लेकर गए थे।
मुंबई की टीम अभी अंक तालिका में 23 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। जीत की स्थित में उसके 26 अंक होंगे और वह केरला ब्लास्टर्स (25) को पीछे छोड़ देगा। अब तक बेंगलुरू एफसी, एफसी पुणे सिटी और चेन्नई की टीमें प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि अंतिम स्थान की जंग एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी के बीच होगा। जो जीतेगा, वह आगे जाएगा लेकिन ड्रा की सूरत में गोवा को आगे का टिकट मिलेगा।