Sports

बेंगलुरू: बेंगलुरू एफसी  आज अपने अगले मैच में एफसी पुणे सिटी के खिलाफ अपने घर श्री कांतीरावा स्टेडियम में भिड़ेगी। बेंगलुरू ने पहले ही हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ में जगह बना ली है। ऐसा उसने लगातार पांच मैच जीतते हुए किया है और यह रिकार्ड निश्चित तौर पर उसे अपने विजयी क्रम को जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा। ।  

पुणे भी शानदार फार्म में
पुणे की टीम भी इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उसने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वो बेंगलुरू से पांच अंक पीछे है। इस मैच में आक्रामक फुटबाल भी देखने को मिलेगी। दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 57 गोल किए हैं। लेकिन बेंगलुरू का दबदबा इतना है कि हार के बाद भी बेंगलुरू पहले स्थान से हाथ नहीं धोएगी।  

पुणे के मार्सेलिन्हो ने इस सीजन में अभी तक आठ गोल किए हैं। इस मैच में वह नौ गोल करने वाले बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री को पीछे छोडऩा चाहेंगे। मैच से पहले पुणे के सहायक कोच व्लाडिका ग्रुजिक ने कहा, "कल हमारे लिए मौका है, पहले स्थान की तरफ कदम बढ़ाने का। हम जानते हैं कि हम कर सकते हैं। साथ ही हम शीर्ष-4 में अपनी स्थिति को मजबूत भी कर सकते हैं।  ग्रुजिक ने कहा, "मैं नहीं जानता कि बेंगलुरू ने आखिरी बार मैच कब हारा था। इस समय वह अपने आत्मविश्वास के साथ काफी आगे हैं। यह भी जरूरी है कि हम इस बात को याद रखें कि उनके खिलाफ हुए पिछले मैच में हम तब तक बेहतर टीम थे जब तक हम 10 खिलाडिय़ों की टीम नहीं रह गए थे।"

बेंगलुरू ने दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में पुणे को 3-1 से मात दी थी और इस बार भी वह यही करना चाहेगी। टीम के कोच अल्बर्ट रोका ने कहा, "हमारे लिए सबसे अहम यह है कि हम वहां हों और अपनी लय को बनाए रखें और इस बात को साबित करें कि हम आगे बढ़ रहे हैं और बेहतर कर रहे हैं। जब आप जानते हैं कि आप वहां है तो यह मानसिक तौर पर आसान नहीं होता लेकिन यह वो समय होता है जब दूसरी टीमें आपको पीछे करना चाहती हैं।"