Sports

गुवाहाटी : नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और दिल्ली डायनामोज टीमें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में प्लेऑफ में जाने की दौड़ से बाहर हो गई हैं, लेकिन बुधवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच को जीतकर दोनों टीमों की कोशिश लीग का अंत अंतिम स्थान के खतरे को टालने की होगी। इस समय नार्थईस्ट और दिल्ली की टीमें क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन निरंतरता की कमी के कारण यह दोनों टीमें अंतिम-4 में जाने की रेस से हाथ धो बैठीं।
मैच से पहले नार्थईस्ट के ड्रेसिंग रूम में माहौल पर टीम के सहायक कोच एलको स्काटोरी ने कहा कि क्वालीफिकेशन हो या नहीं, लेकिन उनकी टीम अभी भी सकारात्मक है और उनकी टीम सभी पेशेवर खिलाडिय़ों को अपना 100 फीसदी देने को तैयार है।
एल्को ने कहा- खिलाड़ी काफी सकारात्मक हैं और हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है, इसमें कोई शक नहीं है। जाहिर सी बात है जब आप किसी भी चीज के लिए लड़ते नहीं हो तो आपकी प्रेरणा में कमी आ जाती है, लेकिन एक ग्रुप के तौर पर हर किसी को सीखने की जरूरत है और हम हर मैच के साथ काफी कुछ सीख रहे हैं।
टीम के प्रदर्शन पर एल्को ने कहा कि उनकी टीम को शानदार खिलाडिय़ों की जरूरत है। उन्होंने कहा, Þहमने सभी टीमों के खिलाफ खेला है और मैं कह सकता हूं कि किसी भी टीम ने हमें एक तरफा मात नहीं दी है। अंतर व्यक्ति विशेष की काबिलियत में रहा है। हमें मौके तो मिले थे, लेकिन हम उन्हें भुना नहीं पाए।
दिल्ली ने सीजन की शुरुआत पहले मैच में एफसी पुणे सिटी को मात देकर की थी। लेकिन इस मैच के बाद वह जीत के लिए तरसती रह गई और उसे हार पर हार मिली। उसने अपनी दूसरी जीत इस सीजन की सबसे मजबूत टीम बेंगलुरू एफसी को हरा कर दर्ज की थी। अपने आखिरी मैच में चेन्नइयन के खिलाफ उसका मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।
टीम के कोच मिग्युएल एंजेल पुर्तगाल ने कहा- हमारा लक्ष्य अब अंतिम स्थान पर रहने से बचना है। नार्थईस्ट भी इसी स्थिति में है। हम आने वाले मुकाबलों में सिर्फ जीत चाहते हैं। मिग्युएल ने बताया कि इस मैच में उनके कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं उतरेंगे।  उन्होंने कहा- हां नंदू, ईडू मोया, अल्बिनो, रोमियो, लुमु को पिछले मैच से उबरने का समय नहीं मिला। इसके फर्क नहीं पड़ता। हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने और जीतने की कोशिश करेंगे।