Sports

मडगांव: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में गुरुवार को एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी का मुकाबला होगा। एक ओर गोवा ने लीग के इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा गोल किए हैं तो वहीं जमशेदपुर एक ऐसी टीम है जिसने सबसे कम गोल खाए हैं। गोवा ने प्रति मैच 2.5 गोल किए हैं। उसने आठ मैचों में अभी तक कुल 20 गोल किए हैं, लेकिन जमशेदपुर ने इतने ही मैचों में सिर्फ चार गोल खाए हैं। गोवा को अपने घर में जमशेदपुर की मेजबानी करनी हैं और मेहमान टीम के कोच स्टीव कोपेल ने इसे कागजों पर आक्रमण पंक्ति और रक्षापंक्ति की लड़ाई बताया है।

मैच से पहले स्टीव ने कहा, लग रहा है कि यह अच्छा मुकाबला होगा। हमारी रक्षापंक्ति की उस टीम के सामने परीक्षा है जो अभी तक काफी आक्रामक रही है। उन्होंने कई टीमों के खिलाफ कई गोल किए हैं। उन्हें रोकना हमारे लिए चुनौती है। हम यहां सिर्फ उन्हें रोकने नहीं आए हैं बल्कि उनकी रक्षापंक्ति की कमियों को भी सामने लाने आए हैं। कोपेल ने कहा, "हमारी कोशिश 0-0 या 1-0 से मैच समाप्त करने की नहीं है बल्कि हम और बेहतर फुटबाल खेलना चाहते हैं। पिछले मैच में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ दो गोल खाने के बाद उनका डिफेंस और मजबूती से काम करेगा।" 

गोवा ने हालांकि अपने पिछले तीन मैचों में जीत हासिल नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका कारण खिलाडिय़ों को रोटेट करने की प्रक्रिया है। हालांकि कोच सर्जियो लोबेरो का मानना है कि इसका कारण हितों का बचाव नहीं है बल्कि वह खिलाडिय़ों को परिणाम से ऊपर रख रहे हैं। लोबेरो ने कहा कि खिलाडिय़ों ने चार मैचों के अंतराल में दो मैच खेले हैें। उन्होंने इस बात की भी साफ किया कि आई-लीग की मौजूदा विजेता आईजोल एफसी से आए लालमुआनकिमा चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लोबेरा ने कहा कि उनकी टीम उसी तरह की फुटबाल खेलेगी जिस तरह की खेलती आई है। उन्होंने कहा, "मैंने लीग में अभी तक हर मैच देखा है और मैं नहीं समझता की टीमें हमारे खिलाफ कुछ अलग खेल खेल रही हैं। अगले कुछ मैच बता देंगे कि हम प्लेऑफ में जाने के काबिल हैं या नहीं। कल के मैच को लेकर हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है वो भी उस टीम के खिलाफ जिसने पांच क्लीनशीट हासिल किए हैं और सिर्फ चार गोल खाए हैं।"