Sports

बेंगलुरू : बेंगलुरू एफसी की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में जब नार्थईस्ट यूनाईटेड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य पूरे अंक हासिल करके अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचना होगा। कोच अल्बर्ट रोका की यह टीम इस समय 21 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। रोका हालांकि जानते हैं कि उनका काम अभी खत्म नहीं हुआ है क्योंकि लीग में बाकी पांच अन्य टीमें हैं जो उनको अच्छी चुनौती दे रही हैं। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में खेले गए मैच में बेंगलुरू ने नार्थईस्ट को 1-0 से हराया था। हालांकि बेंगलुरू को उस मैच में काफी मेहनत करनी पड़ी थी। इस बार भी रोका को मेहमानों से पिछले मैच जैसे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम हर मैच में एक निश्चित सावधानी के साथ जाते हैं, लेकिन इसके लिए हम अपनी मानसिकता के साथ समझौता नहीं करते। यह मैच भी हमारे लिए अलग नहीं होगा। टूर्नामेंट के आगे बढऩे के साथ नार्थईस्ट ने आत्मविश्वास हासिल किया है और मैं इससे हैरान नहीं हूं।’’ 
वहीं, नार्थईस्ट ने चेन्नईयन एफसी के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में 3-1 से जीत हासिल की थी। इस बार बेंगलुरू नार्थईस्ट को इस तरह की जीत हासिल करने से रोकना चाहेगा। इस समय पहले और चौथे स्थान की टीमों के बीच सिर्फ तीन अंकों का अंतर है। एफसी पुणे सिटी 22 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं एफसी गोवा 19 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।  
रोका ने कहा, ‘‘अंकतालिका में पहले शुरुआती पांच स्थान को देखकर लगता है कि मुकाबला कितना मुश्किल है। मैं कहूंगा हमें बाकी बचे सात मैचों में 21 अंक लेने होंगे।’’ बेंगलुरू का दौरा नार्थईस्ट के नए मुख्य कोच अव्राम ग्रांट के लिए घर से बाहर पहला दौरा होगा। चेल्सी का यह पूर्व कोच इस बात को लेकर आश्वस्त है कि टीम बेंगलुरू के खिलाफ खेले गए पिछले मैच के प्रदर्शन को दोहरा सकती है। ग्रांट ने कहा, ‘‘मैंने उन्हें टीवी पर देखा है। वह अच्छी टीम है। वह जिस तरह से खेलते हैं वो मुझे पसंद है। लेकिन हमने पिछले मैच में बताया था कि हमारी काबिलियत क्या है।’’ नार्थईस्ट की टीम के इस समय 9 अंक हैं। अभी उसे 8 मैच और खेलने हैं।