Sports

कोलकाताः तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम से गुरूवार को रिलीज कर दिया गया। इसी दिन भारत और श्रीलंका के बीच यहां ईडन गार्डन मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने बयान में कहा कि इशांत आगामी रणजी ट्राफी मैच में दिल्ली की टीम का हिस्सा बनेंगे। दिल्ली और महाराष्ट्र के बीच यह मैच पालम स्थित एयरफोर्स काम्पलैक्स ग्राउंड पर खेला जाना है। इशांत नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए फिर से राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनेंगे। 

इशांत का ईडन टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में चयन नहीं किया गया था। पहले टेस्ट के लिये टीम में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी में भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को मौका दिया गया है। दिल्ली रणजी टीम के कप्तान इशांत पिछले काफी समय से राष्ट्रीय टीम में अपनी वापसी के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट इस साल मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेला था। 77 टेस्टों में 218 विकेट ले चुके इशांत को इस सत्र में दिल्ली रणजी टीम का कप्तान बनाया गया था।  

कोलकाता टेस्ट में भारतीय टीम के साथ जुडऩे के कारण उन्होंने दिल्ली का कर्नाटक के खिलाफ पिछला रणजी मैच नहीं खेला था और उस मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने दिल्ली की कप्तानी की थी। बीसीसीआई ने एक नीति अपना रखी है जिसके तहत यदि खिलाड़ी टीम के साथ है लेकिन अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिये टीम से रिलीज कर दिया जाता है ताकि वे अपने राज्यों की टीमों की तरफ से खेल सकें।