Sports

लंदनः भारतीय टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था और वह भी टीम के साथी चेतेश्वर पुजारा के नक्शेकदमों पर चलते हुए इंग्लिश काउंटी टीम ससेक्स के लिए खेलने को तैयार हैं। वह काउंटी टीम के लिए पांच प्रथम श्रेणी और आठ लिस्ट ए मैच खेलेंगे। काउंटी की अधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट ससेक्सक्रिकेट डाट को डाट यूके के अनुसार इशांत बीसीसीआई से अधिकारिक मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। 

काउंटी टीम को इशांत की सेवाएं चार अप्रैल से चार जून तक मिलेंगी। इससे यह खिलाड़ी खुद को ससेक्स के लिए काउंटी चैम्पियनशिप के पहले पांच मुकाबलों और रॉयल लंदन वनडे कप ग्रुप मैचों के सभी आठ मुकाबलों के लिए उपलब्ध करा सकेगा। इशांत ने काउंटी की वेबसाइट से कहा, ‘‘मैं ससेक्स का विशेष शुक्रिया कहना चाहूंगा जिन्होंने मेरे मौजूदा प्रदर्शन को ध्यान में रखकर मुझे इस भूमिका के लिए उपयुक्त समझा। मुझे उम्मीद है कि मैं इस सत्र में ससेक्स परिवार के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा।’’ 

ससेक्स के क्रिकेट निदेशक कीथ ग्रीनफील्ड ने कहा, ‘‘उनकी सेवाएं लेना हमारे लिए काफी अहम है। जोफ्रा आर्चर और क्रिस जोर्डन को आईपीएल नीलामी में चुन लिया गया जिससे हमारे लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुभवी तेज गेंदबाज को शामिल करना काफी जरूरी था।’’ इशांत पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे।