Cricket

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने में वयस्थ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा सोमवार को हुई। इसी दौरान एक आईपीएस अफसर ने अपने ट्विटर अकाउंट और फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डाल क्रिकेट टीम में खिलाडिय़ों के चयन को लेकर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि क्या इस वक्त टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? संजीव भट्ट ने ट्वीट कर कहा था, ‘क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो? क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है? या खिलाडिय़ों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं?’संजीव भट्ट के इस सवाल का भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज ने हरभजन सिंह ने मुह तोड़ जवाब दिया।

हरभजन ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई आपस में हैं भाई। क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है। उसकी जाति या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत)। यही नहीं, कई लोगों और विराट कोहला ने भी संजीव के फेसबुक और ट्वीटर के पोस्ट पर कड़ा विरोध जताया है।