Sports

नागपुर: हर शतक, हर पारी के साथ विराट कोहली का कद और विराट हो रहा है। नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शतक के साथ ही कोहली एक साल में दस शतक जड़ने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुद के कप्तान रहते एक कैलेंडर ईयर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नौ शतक जड़े थे और वह भी एक नहीं, दो बार। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ पोंटिंग के कारनामे की लंका लगा दी।


गावस्कर को भी छोड़ा पीछे
कोहली ने रविवार को पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक बनाने के भारतीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। जहां गावस्कर ने एक कप्तान के रूप में 74 पारियों में 11 शतक बनाए थे, तो कोहली ने 49 पारियों में ही 12वां शतक जड़कर  उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कहा जा सकता है कि एक कप्तान बल्लेबाज के रूप में कोहली ने खुद को नंबर वन के रूप में स्थापित कर लिया है।

कोहली की पारी रही खास
विराट कोहली ने जामथा में जमकर बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंकाई गेंदबाज़ों के पसीने छुड़ा दिए। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 51वां शतक जमाने के लिए कोहली ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए। उन्होंने इस पारी में पुजारा के साथ मिलकर 178 रन की साझेदारी की और भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।