Sports

कानपुर: रवींद्र जडेजा(5 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन(4 विकेट)की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को यहां पहले क्रिकेट टैस्ट के तीसरे दिन शनिवार को लंच के कुछ देर बाद 262 रन पर ही ढेर कर दिया और 56 रन की मजबूत बढ़त भी हासिल कर ली।  

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 95.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 262 का स्कोर बनाया जबकि लंच तक वह पांच विकेट पर 238 रन बनाकर सुखद स्थिति में था। लेकिन भारतीय स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी से 7 रन के अंतर पर मेहमान टीम के शेष 5 विकेट उखाड़ दिए और पूरी टीम कुछ देर बाद ढेर हो गयी और भारत के स्कोर से 56 रन पीछे रही। 

कीवी टीम लंच तक भारत के स्कोर से 80 रन पीछे थी। उस समय मिशेल सेंटनेर 28 और बी जी वाटलिंग 3 रन बनाकर क्रीज पर थे। सेंटनेर ने 107 गेंदों में 5 चौके लगाकर 32 रन और वाटलिंग ने 54 गेंदों में 4 चौके लगाकर 21 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 36 रन जोड़े लेकिन अश्विन ने सेंटनेर को छठे बल्लेबाज के रूप में 255 के स्कोर पर आउट किया। 

 इस साझेदारी के टूटते ही 3 रन बाद ही मार्क क्रेग को जडेजा ने दो रन पर सस्ते में आउट किया। जडेजा ने उन्हें पगबाधा किया। 258 के स्कोर पर मार्क के आउट होने के बाद इसी स्कोर पर ईश सोधी को भी बिल्कुल इसी अंदाज में जडेजा ने शून्य पर अगली ही गेंद पर पवेलियन भेजा। जडेजा अपनी हैट्रिक पूरी करने से चूक गए लेकिन उन्होंने फिर इसके ठीक अगली गेंद पर इसी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर मैच में अपना 5वां विकेट झटक लिया।