Sports

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी-20 क्रिकेट सीरीज के दौरान अपनी मध्यम गति की गेंदबाज मेगान स्कट की हैट्रिक की मदद से भारत को 36 रन से हराकर फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी हार है और उसका कोई अंक नहीं है। अब वह वीरवार को इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी।
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर बेथ मूनी (71) और एलिस विलानी (61) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम पांच विकेट पर 150 रन ही बना पाई। 

स्कट ने हैट्रिक लेकर मचाया तहलका 
ब्रेबोर्न स्टेडियम में स्कट ने तहलका मचाते हुए स्मृति मंदाना (तीन), अनुभवी मिताली राज (शून्य) और दीप्ति शर्मा (दो) के विकेट लेकर भारतीय शीर्ष क्रम चरमरा दिया। उन्होंने दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर मंदाना और मिताली को आउट किया तथा पांचवें ओवर की पहली गेंद पर दीप्ति को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। वह इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज है।

हरमनप्रीत ने 33 तो जेमिमा ने बनाए 41 रन
भारत का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 26 रन था। इसके बाद हरमनप्रीत (33) और युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (41 गेंदों पर 50) ने चौथे विकेट के लिए 54 रन जोड़े। अनुजा पाटिल ने 26 गेंदों पर नाबाद 38 और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 19 रन बनाए लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके। 

विलानी और मूनी ने की 114 रन की साझेदारी
वस्त्राकर ने इससे पहले 28 रन देकर दो विकेट भी लिए थे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम चरमराकर स्कोर दो विकेट पर 29 रन कर दिया था लेकिन विलानी ओर मूनी के बीच 114 रन की साझेदारी से आस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी की।