Sports

जोहानसबर्ग: भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां अर्जेंटीना से महिला हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल के अपने आखिरी ग्रुप मैच में 0-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। भारत अब मंगलवार को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगा। विश्व की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने शुरूआत से ही आक्रमण करते हुए गोल स्कोर करने के प्रयास किए और दूसरे ही मिनट में सफलता हासिल कर ली और रोसियो सांचेज ने अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। 

भारतीय गोलकीपर सविता को विपक्षी खिलाडिय़ों ने काफी व्यस्त रखा। सांचेज ने अपने दूसरे ही शॉट पर यह गोल किया जबकि सविता ने उनके पहले प्रयास को डाइव करते हुए बचा लिया था लेकिन वह सांचेज के दूसरे प्रयास को रोक नहीं सकीं। भारतीय खिलाड़ी वंदना कटारिया ने नमिता टोपो के पास पर गेंद को बाक्स में भेजने की कोशिश अच्छी की लेकिन अर्जेंटीना की गोलकीपर ने इसे रोकने में गलती नहीं की। 

बराबरी के गोल से चूकने के बाद भी भारत ने काफी आक्रामकता दिखाई और सविता ने शुरूआती 15 मिनट में करीब 15 बचाव किए जिसमें जूलिएटा जांकुनास के शॉट का बचाव सबसे शानदार रहा। इससे पहले मैच के छठे मिनट में भी अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर हासिल हुआ जिसे रनर नमिता ने रोक दिया। लेकिन 14वें मिनट में अर्जेंटीना की मारिया ग्रनाटो ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर भारत पर दबाव बढ़ा दिया।