Sports

जकार्ता : युवा विश्व चैम्पियन शशि चोपड़ा (57 किग्रा) सहित छह भारतीय मुक्केबाजों ने फाइनल में प्रवेश किया जबकि चार अन्य ने एशियाई खेलों की परीक्षण प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त किए। शशि और पवित्रा (60 किग्रा) ने महिलाओं के ड्रा में फाइनल में जगह सुनिश्चित की। पुरूषों में इंडिया ओपन के स्वर्ण पदकधारी मनीष कौशिक (60 किग्रा), तीन बार के किंग्स कप स्वर्ण पदकधारी के श्याम कुमार (49 किग्रा), शेख सलमान अनवर (52 किग्रा) और आशीष (64 किग्रा) फाइनल में पहुंचे। शशि ने फिलीपींस की रिजा पासुइत को सेमीफाइनल में 4-1 से मात दी। अब फाइनल में उनका सामना थाईलैंड की रतचादापोर्न साओतो से होगा। 
वहीं, पवित्रा ने दक्षिण कोरिया की हवांग हेजंग को 5-0 से शिकस्त दी और अब उनकी भिड़ंत थाईलैंड की निलावन तेचासुप से होगी। पुरूषों की स्पर्धा में मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन मनीष ने चीनी ताइपे के लाई चु येन को 5-0 से हराया और स्वर्ण पदक के लिये उनका सामना जापान के रेंटारो किमुरा से होगा।
श्याम कुमार (49 किग्रा) को मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी मोहम्मद फौद रेदजुआन के हटने से वाकओवर मिला जिससे अब वह फाइनल में इंडोनेशिया के मारियो ब्लासियुस के आमने सामने होंगे। अनवर को हालांकि जापान के बाबा रूसेई को 3-2 से हराने में मशक्कत करनी होगी और अब खिताबी बाउट में उनकी भिड़ंत स्थानीय प्रबल दावेदार रोजेन लाडोन से होगी।
आशीष ने इंडोनेशिया के लिबर्टस घा पर जीत हासिल की। वह फिलीपींस के सुगर रे ओसाना से भिड़ेंगे। कांस्य पदक जीतने वाले मुक्केबाज मोहम्मद इताश खान (56 किग्रा), रितु ग्रेवाल (51 किग्रा), पवन कुमार (69 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) रहे।