Sports

जोहार बारू: दिलप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने शुरू में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करके आज यहां मलेशिया को 2-1 से हराया जो उसकी सातवें सुल्तान जोहोर कप 2017 में लगातार दूसरी जीत है। मेजबान मलेशिया ने तमन दया हाकी स्टेडियम में फिरदौस उमर के गोल से तीसरे मिनट में ही बढ़त बना दी थी लेकिन इसके बाद दिलप्रीत ने 20वें और 43वें मिनट में गोल करके भारत को जीत दिलायी। मलेशियाई टीम ने आक्रामक शुरूआत की और तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे उमर ने ड्रैग फ्लिक से गोल में बदला।

पहले क्वार्टर के दौरान मलेशिया ने भारतीय खेमे में लगातार हमले किए। भारत ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में अच्छी वापसी की और उसके शानदार प्रयासों से दिलप्रीत ने 20वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। भारतीय टीम को इसके बाद भी मौके मिले लेकिन वह उन्हें नहीं भुना पायी और मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। तीसरे क्वार्टर में भारत ने फिर से तेजी दिखायी लेकिन मलेशिया ने भी जवाबी हमले किये। भारत को मलेशियाई रक्षापंक्ति पर दबाव बनाने का फायदा 43वें मिनट में मिला जब मङ्क्षनदर सिंह ने दायें छोर से मूव बनाया और गेंद को र्सिकल के अंदर खड़े दिलप्रीत को दिया।

जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की। दिलप्रीत का यह टूर्नामेंट का चौथा गोल था। मलेशिया ने आखिरी क्वार्टर में बराबरी का गोल करने के लिये काफी कोशिश की। इस बीच उसे 54वें और 55वें मिनट में पेनल्टी कार्नर भी मिले लेकिन भारतीय रक्षकों ने उसके प्रयासों को नाकाम कर दिया। भारत अपना तीसरा मैच बुधवार को अमेरिका के खिलाफ खेलेगा।