Sports

हैमिल्टनः भारतीय हाकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम को चार देशों के हाॅ्की टूर्नामेंट के दूसरे मैच में 5 . 4 से हरा दिया । भारत को पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम ने 2 . 1 से हराया था । भारतीय टीम ने आज उस हार का बदला चुकता करते हुए रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की । भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह ( चौथा, 42वां मिनट), हरमनप्रीत सिंह ( 46वां), ललित उपाध्याय ( 53वां ) और दिलप्रीत सिंह ( 59वां मिनट ) ने गोल किये । वहीं बेल्जियम के लिये जान जान डोमैन (17वां), फेलिक्स डेनायेर ( 37वां), अलेक्जेंडर हेंडरिक्स (45वां ) और टाम बून ( 56वां ) ने गोल दागे ।         

कोच शोर्ड मारिन की भारतीय टीम ने अनुशासित शुरूआत की और टू टच हाकी खेलकर बेल्जियम के गोल में हमले बोले । इसका फायदा पहले पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला जिसे रूपिंदर पाल सिंह ने गोल में बदला । दूसरे क्वार्टर में यूरोपीय टीम ने जान जान के गोल के दम पर वापसी की । बेल्जियम को 24वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को टाम बून गोल में नहीं बदल सके । दूसरे क्वार्टर के हूटर से पहले भारत को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रूपिंदर इसे गोल में नहीं बदल सके । तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक हाकी खेली । बेल्जियम ने 37वें मिनटमें गोल करके बढत हासिल कर ली । इसके कुछ मिनट बाद भारत ने पेनल्टी कार्नर बनाया और रूपिंदर ने दूसरा गोल करके भारत को 42वें मिनट में 2 . 2 से बराबरी दिला दी ।          

भारत ने तीसरे हूटर से कुछ सेकंड पहले पेनल्टी कार्नर गंवाया जिस पर हेंडरिक्स ने रिबाउंड पर गोल दागा । आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने जबर्दस्त आक्रामक हाकी खेली । भारत को जवाबी हमले में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रूपिंदर की ड्रैग फ्लिक को बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानाश ने बचा लिया । रिबाउंड पर हरमनप्रीत ने गोल करके स्कोर 3 . 3 से बराबर किया । भारत को अगले मिनट फिर पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका । इस बीच विवेक प्रसाद ने बेल्जियम के सर्कल में घुसकर ललित को पोस्ट के सामने गेंद सौंपी जिसे गोल में बदलने में उसने गलती नहीं की । आखिरी सीटी बजने से पांच मिनट पहले भारत ने पेनल्टी कार्नर गंवाया जिसे बून ने गोल में बदलकर बेल्जियम को फिर 4 . 4 से मैच में लौटाया । आखिरी कुछ मिनटों में पी आर श्रीजेश ने सेड्रिक चाॢलयेर का र्शितया गोल बचाया । कुछ सेकंड बाद रमनदीन सिंह ने मूव बनाया और दिलप्रीत को गेंद सौंपी जिसने विजयी गोल दागा ।  भारतीय टीम 27 जनवरी को जापान से खेलेगी ।