Sports

कोलकाताः कप्तान संजू सैमसन के 128 रन की बदौलत बोर्ड अध्यक्ष एकादश और मेहमान श्रीलंकाई टीम के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच आज यहां ड्रा रहा। श्रीलंका ने पारी नौ विकेट पर 411 रन पर घोषित की, इसके जवाब में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम दूसरे दिन लंच तक 31 रन पर दो विकेट गंवाकर जूझ रही थी। लेकिन सैमसन ने संयम से पारी आगे बढ़ाई और अपनी टीम को पांच विकेट पर 287 रन पर पहुंचाने में मदद की। इसके बाद 75 ओवर के बाद दोनों कप्तानों ने ड्रा स्वीकार लिया।   

सैमसन ने अपनी 143 गेंद की पारी के दौरान 19 चौके और एक छक्का जड़ा। नमन ओझा के चोट के कारण नहीं खेलने से सैमसन को मैच से पूर्व ही कप्तान नियुक्त किया गया। केरल के इस युवा ने बड़े मैच जैसा शानदार जज्बा दिखाया और श्रीलंका के टेस्ट आक्रमण का आसानी से सामना किया। सैमसन ने तीन उपयोगी साझेदारियां निभाकर बोर्ड अध्यक्ष की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने पहले जीवनजोत सिंह (35) के साथ 68 रन, रोहन प्रेम (39) के साथ 71 रन और बावंका संदीप (33) के साथ 85 रन की भागीदारी निभायी।   

पिच से गेंदबाजों को जरा भी मदद नहीं रही थी, ऐसे में श्रीलंका ने अपने 10 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें नियमित विकेटकीपर निरोशन डिकवेला भी शामिल रहे जिन्होंने मैच का अंतिम ओवर फेंका। शीर्ष आल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज हालांकि अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे। वह पिंडली की चोट से उबर रहे हैं जिससे उन्हें पूरी पाकिस्तानी सीरीज से हटने के लिये बाध्य होना पड़ा।